The voice message educating people about various measures to stay protected from COVID-19 can be heard by users calling from any networks.
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Coronavirus awareness message has been placed on connections that don’t have a specific caller tune |
BSNL और Jio ने अपने ग्राहकों के लिए प्री-कॉल जागरूकता कॉलर ट्यून लागू की है, जिनके नंबर पर प्री-सेट कॉलर ट्यून नहीं थी। COVID-19 से सुरक्षित रहने के विभिन्न उपायों के बारे में लोगों को शिक्षित करने वाला वॉयस संदेश किसी भी नेटवर्क से कॉल करने वाले उपयोगकर्ताओं द्वारा सुना जा सकता है।
समाचार एजेंसी एएनआई ने एक गुमनाम स्वास्थ्य अधिकारी का हवाला देते हुए कहा, "सीओवीआईडी -19 के प्रसार के खिलाफ निवारक उपायों पर लोगों को शिक्षित करने के लिए, केंद्र सरकार ने बीएसएनएल और Jio फोन कनेक्शनों पर प्री-कॉल जागरूकता संदेश दिया है।"
संदेश की शुरुआत खांसने की आवाज के साथ होती है और इस बात पर प्रकाश डाला जाता है कि आप "उपन्यास कोरोनावायरस को फैलने से कैसे रोक सकते हैं"। यह कहता है, “खाँसते या छींकते समय हमेशा अपने चेहरे को रूमाल या ऊतक से बचाएं। साबुन से नियमित रूप से हाथ साफ करें। ” देश में जनता को जागरूकता प्रदान करने के लिए हिंदी में संदेश दिया जाता है।
“अपने चेहरे, आँखों या नाक को छूने से बचें। यदि किसी को खांसी, बुखार या सांस की तकलीफ है, तो एक मीटर की दूरी बनाए रखें। यदि आवश्यक हो, तो तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाएँ, ”संदेश आगे कहता है - हेल्पलाइन नंबर + 91-11-23797-8046 के साथ।
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